गतिरोध: खड़गे बोले- सिर्फ पांच दलों द्वारा विरोध, सत्ता पक्ष का ये दावा विपक्ष को बांटने की कोशिश

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्लीः राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि सरकार विपक्षी सांसदों के निलम्बन के मामले में बातचीत के बहाने विपक्ष को बांटने की कोशिश कर रही हे लेकिन विरोधी दल एकजुट हैं और सरकार के झांसे में आने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं की सुबह संसद भवन में इस संबंध में रणनीति बनाने को लेकर बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकार विपक्षी एकता को तोड़ना चाहती है और उसे इस चाल में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

खड़गे ने कहा कि विपक्ष के 16 दल एकजुट हैं तो सरकार की तरफ से सिफर् छह दलों के नेताओं को बातचीत करने के लिए आमंत्रित करना उसकी चाल है। उनका कहना था कि सभी विपक्षी दलों को बुलाया जाना चाहिए था लेकिन कुछ ही दलों को इस सोच के साथ बुलाया गया है ताकि विपक्ष में फूट डाली जा सके।

खडगे के चैम्बर में इस संबंध में रणनीति बनाने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई जिसमें द्रमुक के तिरुचि शिवा, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, के सुरेश, कांग्रेस के जयराम रमेश, समाजवादी पार्टी के विशंभर निषाद, माकपा के इलामरम करीम और भाकपा के विनय विश्वम सहित कई दलों के नेता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News