पीएम की सुरक्षा में ‘चूक’ पर खड़गे ने उठाए केंद्र पर सवाल, केंद्रीय एजेंसियों को लेकर कही बड़ी बात

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 08:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को कहा कि पंजाब में कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को अवरुद्ध किए जाने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की वापसी की घटना केंद्र सरकार की “नाकामी” है। बुधवार को रास्ता अवरुद्ध होने से मोदी को फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक रुकना पड़ा था और इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में “भारी चूक” करार दिया है।

खड़गे ने कहा, “यह केंद्र सरकार की विफलता है जिसके पास विशेष सुरक्षा दल, खुफिया विभाग और अन्य केंद्रीय एजेंसियां हैं।” उन्होंने कहा, “आप (मोदी) कैसे कह सकते हैं (कि यह सुरक्षा में चूक थी) जबकि आपकी सुरक्षा पुलिस, एसपीजी, आईबी, अर्धसैनिक बल और कई अन्य एजेंसियां करती हैं? ऐसे बयान देकर आप पंजाब के लोगों का अपमान कर रहे हैं।” खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है क्योंकि उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की अपेक्षा अधिक सुरक्षा मिली हुई है।

खड़गे ने कहा, “प्रधानमंत्री को नेहरू, इंदिरा और राजीव से 10 गुना अधिक सुरक्षा प्राप्त है। उनके (मोदी) पास विदेश में निर्मित सबसे अच्छी बुलेटप्रूफ कार है। तब भी वे (भाजपा) पंजाब सरकार पर दोषारोपण कर रहे हैं।” भाजपा पर लोगों को भावनात्मक रूप से बहकाने का आरोप लगाते हुए खड़गे ने कहा कि जे पी नड्डा नीत पार्टी, दलित मुख्यमंत्री चन्नी को पद से हटाना चाहती है।

खड़गे ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, 20 मिनट में बदल दिया और मोदी ने हेलीकॉप्टर की बजाय सड़क मार्ग से फिरोजपुर जाने का विकल्प चुना। पंजाब सरकार का बचाव करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि चन्नी ने उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश और एक सेवानिवृत मुख्य सचिव द्वारा मामले की जांच के आदेश दिए हैं और वादा किया है कि जांच के परिणाम के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News