'दहेज के लिए पति करता है मारपीट', Whatsapp पर मैसेज भेजने वाली 24 साल की विस्मया मिली मृत

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 12:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज जहां लोग खुद को सभ्य और ज्यादा पढ़े-लिखे कहते हैं वहीं उस दौर में भी अगर लड़कियां दहेज के लिए तंग की जाएं तो फिर ऐसी शिक्षा का क्या लाभ। केरल की युवती दहेज की बलि चढ़ गई। दहेज के कारण अपने ससुराल वालों की यातना की तस्वीरें whatsapp पर शेयर करने वाली 24 साल की एस. वी. विस्मया नायर का शव उसके ससुराल कोल्लम के सस्तमकोट्टा में सोमवार को में बाथरूम में लटका हुआ मिला था। इससे एक दिन पहले विस्मया ने अपने रिश्तेदारों को व्हाट्सऐप पर कई संदेश भेजे थे जिसमें उसने कहा था कि उसका पति दहेज के लिए परेशान कर रहा है।

PunjabKesari

आरोपी पति एस. किरण कुमार राज्य सरकार में मोटर वाहन विभाग का कर्मचारी है, जिसे निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने मगलवार कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने कुमार पर विस्मया को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। घटना से एक दिन पहले विस्मया ने अपने शरीर पर पिटाई के निशान और घाव की तस्वीरें भी व्हाट्सऐप पर उन्हें भेजी थीं। मृतका के पिता ने एक टीवी चैनल को बताया था कि पिछले साल शादी में परिवार ने दहेज के रूप में कुमार को 10 लाख रुपए कीमत की कार, एक एकड़ जमीन और सोने के 100 सिक्के दिए थे।

PunjabKesari

वहीं विस्मया की संदिग्ध मौत को लेकर जांच कर रही पुलिस महानिरीक्षक स्तर की अधिकारी ने बुधवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात की और उन्हें अब तक की जांच में हुई प्रगति से अवगत कराया। मृतक विस्मया आयुर्वेद की छात्रा थी। परिवार से मुलाकात करने के बाद दक्षिणी जोन की पुलिस महानिरीक्षक हर्षिता अत्तालुरी ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। हमने पूरी जानकारी जुटाई है। हम पीड़िता के दोस्तों, पड़ोसियों और रिश्तेदारों के बयान दर्ज कर रहे हैं। डॉक्टरों का भी विस्तृत बयान लिया जाएगा। हम इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी जुटा रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News