50 सालों से पेंटिंग का काम करने वाला यह बुजुर्ग 5 घंटे में हुआ मालामाल-जीती 12 करोड़ की लॉटरी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 12:05 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम:  किस्मत की एक आदत है कि वो पलटती जरूर है और जब वो पलटती है तो सब पलट के रख देती है यह कहावत एक बार फिर से सच साबित हुई। दरअसल,  केरल के कोट्टायम में पेंटिंग का काम करनेवाले एक बुजुर्ग चंद सेकंड के अंदर ही करोड़पति बन गया जिसका विश्ववास उसे खुद भी नहीं हो रहा।
 

दरअसल, इस बुजुर्ग ने सरकार की क्रिसमस-न्यू ईयर लॉटरी का पहला इनाम जीता है। बुजुर्ग ने यह पुरस्कार लॉटरी की टिकट खरीदने के कुछ ही घंटे बाद जीता। 72-वर्षीय पेंटिंग वर्कर सदानंदन ने पूरे 12 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि जीती है।

PunjabKesari

अयमानम के आसपास के कुदायमपडी के मूल निवासी सदानंदन उर्फ ​​सदन ने बताया कि जब मैं चिकन खरीदने के लिए पास के बाजार में गया तो इस दौरान मैंने सुबह सेलवन (लॉटरी विक्रेता) से इनामी टिकट खरीदा। सदानंदन ने बताया कि वह पिछले 50 सालों से पेंटिंग का काम कर रहे है।  यह पूछे जाने पर कि वह इस राशि का क्या करेंगे, उन्होंने कहा कि वह इसका इस्तेमाल अपने बच्चों, सनीश और संजय के रहने की स्थिति में सुधार के लिए करेंगे।
 

क्रिसमस बंपर के टिकटों की कीमत 300 रुपए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉटरी विभाग ने शुरुआत में 24 लाख टिकट छापे थे। इससे पहले सितंबर 2021 में, केरल के एक ऑटो चालक ने ओणम के बाद 12 करोड़ रुपए का लॉटरी पुरस्कार जीता था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News