केरल सरकार हॉकी टीम के गोलकीपर श्रीजेश को 2 करोड़ रुपए देगी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 10:00 PM (IST)

तिरुवनंतपुरमः केरल सरकार ने बुधवार को हॉकी टीम के गोलकीपर पी आर श्रीजेश को दो करोड़ रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। श्रीजेश जापान के टोक्यो में आयोजित ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों में से एक थे। राज्य के खेल मंत्री वी अब्दुरहीमन ने यहां मीडिया को बताया कि केरल शिक्षा विभाग के उप निदेशक श्रीजेश को संयुक्त निदेशक के रूप में पदोन्नत भी किया गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पुरस्कार पर निर्णय लिया गया। मंत्री ने आगे कहा कि राज्य के आठ अन्य खिलाड़ियों को पांच-पांच लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा, जिन्होंने ओलंपिक में भाग लिया था। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ियों को देश का नाम रौशन करने के लिए प्रेरित करेगा।

मंगलवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष ने श्रीजेश के लिए पुरस्कार की घोषणा में देरी की आलोचना की। आलोचना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अब्दुरहीमन ने कहा कि इस तरह के फैसले कैबिनेट द्वारा लिए जाते हैं। एक भारतीय व्यवसायी शमशीर वायलिल ने श्रीजेश को एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि भारत की हॉकी टीम ने 41 साल बाद पदक जीतकर ओलंपिक में इतिहास रचा है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News