केरल कैथॉलिक चर्च ने पोप को भारत यात्रा के लिए मोदी के न्योते को बताया ऐतिहासिक, कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 09:27 AM (IST)

कोच्चिः केरल कैथॉलिक बिशप्स कौंसिल ने पोप फ्रांसिस को भारत यात्रा का न्योता देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे एक ऐतिहासिक फैसला बताया।
PunjabKesari
कौंसिल के उप महासचिव एवं प्रवक्ता जैकब जी पलाकप्पिल्ली ने एक बयान में कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परम पावन पोप फ्रांसिस को हमारी मातृभूमि भारत की यात्रा करने का निमंत्रण देकर एक महान और प्रशंसनीय भाव दर्शाया है। हर भारतीय, चाहे वह किसी भी जाति और धर्म का हो, इस निर्णय का स्वागत करेगा।'' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने शनिवार को वेटिकन में पोप से भेंट की और उन्हें भारत आने का निमंत्रण दिया।
PunjabKesari
विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बाद में बताया कि पोप ने मोदी के इस निर्णय को स्वीकार कर लिया है। केरल कैथॉलिक बिशप परिषद ने कहा है कि पोप की भारत यात्रा से भारत और वेटिकन के राजनयिक संबंध मजबूत होंगे और इससे ईसाई और अन्य धार्मिक संप्रदायों के बीच संवाद की राह और सुगम होगी। 

संगठन ने यह भी कहा कि पोप नैतिकता और मानवीय मूल्यों के प्रवक्ता हैं। भारत के लोगों को उनकी यात्रा का इंतजार रहेगा। मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन के सिलसिले में इटली की यात्रा पर हैं। वहां से वह जलवायु सम्मेलन में भाग लेने ग्लासगो (ब्रिटेन) जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News