केम छो ट्रंप: 1 लाख लोग, एयरपोर्ट से साबरमती तक रोड शो...ऐसे होगा अमेरिकी राष्ट्रपति का Welcome

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 12:35 PM (IST)

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि मोदी के गृह राज्य गुजरात की यात्रा के दौरान ट्रंप विशाल रोडशो में हिस्सा लेंगे। इस रोडशो के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के मार्ग को सजाया गया है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे जो महात्मा गांधी के यहां ठहरने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम का केंद्र रहा है।

PunjabKesari

“हाउडी, मोदी” जैसा केम छो ट्रंप 
ट्रंप और मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे जिसमें 1 लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। स्टेडियम में आयोजित यह बड़ा कार्यक्रम पिछले साल अमेरिका में हुए “हाउडी, मोदी” कार्यक्रम जैसा होगा। मोदी और ट्रंप ने पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में “हाउडी मोदी” कार्यक्रम में मंच साझा किया था और 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की भीड़ को संबोधित किया था। सूत्रों ने बताया कि यहां के लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आगामी दौरे को “केम छो, ट्रंप” कार्यक्रम नाम दिया है।

PunjabKesari

इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि मोटेरा के स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों को बिठाने की क्षमता है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट मैदान से ज्यादा है। दुनिया का यह सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम करीब 700 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इसमें करीब 1,10,000 लाख लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था है। सूत्रों के मुताबिक ट्रंप यहां करीब 150 मिनट यानि करीब ढाई घंटे तक मोटेरा स्‍टेडियम में रहेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News