दिल्ली में कोरोना से हालात बदतर, केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिख मांगा बेड और ऑक्सीजन

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 04:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति को काफी गंभीर बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कोरोना वायरस मरीजों के लिए बिस्तर और ऑक्सीजन की मदद मांगी। केजरीवाल ने दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बिस्तरों में कम से कम 7,000 बिस्तर कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित करने और ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया। 

PunjabKesari
7,000 बिस्तरें आरक्षित करने का अनुरोध
केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि दिल्ली में कोविड की स्थिति बहुत गंभीर है। बिस्तरों और ऑक्सीजन की भारी कमी है। मैं दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बिस्तरों में कम से कम 7,000 बिस्तर कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करने तथा तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का अनुरोध करता हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने स्तर से सभी प्रयास कर रहे हैं। आपकी मदद की जरूरत है। 

PunjabKesari

आईसीयू बेड की संख्या सौ से भी कम बची है: केजरीवाल
केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की पुष्टि दर महज 24 घंटे में 24 प्रतिशत से बढ़ कर 30 प्रतिशत हो जाने का जिक्र करते हुए कहा कि संक्रमण का तेजी से प्रसार होने के चलते शहर के अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बिस्तरों और ऑक्सीजन की तेजी से कमी पड़ते जा रही है। उन्होंने कहा कि हम केंद्र से लगातार संपर्क में हैं और उनसे सहायता प्राप्त कर रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News