गणपति बप्पा मोरया...आज यमुना नदी के तट पर महा आरती में शामिल होंगे केजरीवाल, घर बैठे देखें लाइव

09/10/2021 11:17:00 AM

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी मनाने के लिए यमुना नदी के तट पर पारंपरिक आरती करेंगे। मिली जानकारी अनुसार सिग्नेचर ब्रिज के समीप सुरघाट के संभावित स्थल पर केजरीवाल आज शाम आरती करेंगे और इस कार्यक्रम में उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना है। वहीं इस महा आरती को दिल्ली के लोग अपने घरों से ही देख सकेंगे, इसका इंतजाम किया गया है।

 

सूत्रों ने बताया कि इस मौके पर लोकप्रिय बॉलीवुड गायकों के भजन भी बजाए जाएंगे। कोविड संबंधी सभी ऐहतियातों, नियमों एवं दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। संयोग है दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने महामारी के मद्देनजर सार्वजनिक स्थलों पर गणेश चतुर्थी के आयोजन और पांडालों में गणेश प्रतिमा लगाने पर रोक लगा रखी है। DDMA ने लोगों से यह पर्व घरों में ही मनाने को कहा है।

 

कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए DDMA ने इस पर्व से जुड़ा कोई भी आयोजन सार्वजनिक तौर पर करने की इजाजत नहीं दी है। बता दें कि भाद्रपद की शुक्ल चतुर्थी को 10 दिवसीय गणेश उत्सव की शुरुआत होती है जो अनंत चतुर्दशी तक चलती है। इस बार 10 सितंबर से शुरू होकर यह पर्व 19 सितंबर अनंत चतुर्दशी तक चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News