डेनमार्क जाने की अनुमति नहीं, वीडियो कान्फ्रेंस से C-40 सम्मेलन को संबोधित करेंगे केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 10:42 AM (IST)

नई दिल्लीः विदेश मंत्रालय द्वारा डेनमार्क दौरे की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से C-40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। एक बयान में यह जानकारी दी गई। सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने सम्मेलन आयोजकों के आग्रह को स्वीकार कर लिया है कि वह ‘ब्रीद डीपली, सिटी सॉल्यूशंस फॉर क्लीन एयर' के सत्र को वीडियो कान्फ्रेंस से संबोधित करेंगे।

 

बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री शुक्रवार को दोपहर 12 बजे दुनिया के छह बड़े महानगरों के महापौर के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। विदेश मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को यात्रा पर जाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री शुक्रवार को सी-40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे।

 

केंद्र सरकार ने डेनमार्क में जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में केजरीवाल के भाग लेने की अनुमति देने से इंकार करने का बुधवार को बचाव करते हुए कहा कि इसमें ‘‘महापौर स्तर'' की भागीदारी हो रही है। लेकिन क्षुब्ध आप ने इसे ‘‘तुच्छ बहाना'' करार दिया और इसे दिल्ली की जनता का अपमान बताया। केजरीवाल मंगलवार को सी-40 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए डेनमार्क के कोपनहेगन के लिए रवाना होने वाले थे लेकिन वह नहीं जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News