उच्च न्यायालय दिल्ली में अदालत परिसरों में सुरक्षा के बारे में याचिका पर 29 सितंबर को करेगा सुनवाई

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 02:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि यहां अदालत परिसरों में सुरक्षा के बारे में एक याचिका पर वह 29 सितंबर को सुनवाई करेगा। राष्ट्रीय राजधानी में एक अदालत परिसर में हाल में गोलीबारी की एक घटना हुई थी जिसमें तीन लोग मारे गए थे।

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ के समक्ष अधिवक्ता रिचा सिंह ने इस मामले का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने 2019 से लंबित एक याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए आवेदन दिया है और अदालत परिसर में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है, जहां अपराध की घटनाएं हुई हैं।

आवेदन में रोहिणी अदालत परिसर में पिछले हफ्ते हुई गोलीबारी की घटना का विशेष तौर जिक्र किया गया जिसमें तीन लोग मारे गए थे। सिंह ने बताया कि उच्च न्यायालय की रजिस्ट्री की ओर से एक जवाबी हलफनामा दायर किया गया है और इसमें जमीनी हालात में खामियों को उजागर किया गया है।
इस पर न्यायमूर्ति पटेल ने कहा, ‘‘आपके आवेदन पर बुधवार को सुनवाई की जाएगी।’’
उल्लेखनीय है कि 24 सितंबर को रोहिणी के अदालत कक्ष में गोलीबारी की घटना में तीन गैंगस्टर मारे गए थे और एक विधि प्रक्षिशु घायल हो गई थीं। रोहिणी अदालत में शुक्रवार को गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की, वकील के भेष में आये दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावर भी मारे गए थे। संदेह है कि दोनों टिल्लू गिरोह के सदस्य थे।

जनहित याचिका कानून के छह छात्रों ने दायर की है और इसमें दिल्ली में जिला अदालतों में सुरक्षा व्यवस्था और दुरुस्त करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में, अदालत परिसरों में हुए अनेक अपराधों का जिक्र किया गया है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News