ऑक्सीजन की शॉटेज पर बोले केजरीवाल- हमें 700 टन की जरूरत, केंद्र ने दिया 480 टन

2021-04-22T12:58:02.083

नेशनल डेस्क: दिल्ली, महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक कई राज्य अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं जिससे कोरोना मरीजों को खासी दिक्कत हो रही है। ऑक्सीजन को लेकर मचे हाहाकार के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि केंद्र और हाईकोर्ट से हमें मदद मिली है। केजरीवाल ने कहा कि हालांकि अब भी कई अस्पतालों में अब भी ऑक्सीजन की किल्लत है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को हर दिन 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है।

 

दिल्ली सीएम ने कहा कि हमें केंद्र की ओर से पहले 380 टन ऑक्सीजन दिया जा रहा था, जिसे अब बढ़ाकर 480 टन किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में जितनी भी ऑक्सीजन सप्लाई होती है सभी बाहर के राज्यों से ही आती है। दिल्ली को किस राज्य से और कौन-सी कंपनी को ऑक्सीजन मिलेगी, यह केंद्र सरकार तय करती है। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों से दिल्ली को ऑक्सीजन मिल रही है, वहां की राज्य सरकारें कंपनियों को रोक रही हैं।

 

केजरीवाल ने कहा कि जीटीबी अस्पताल में आने वाला ऑक्सीजन का ट्रक एक राज्य में रोका गया, तब एक केंद्रीय मंत्री से बात करवाई और फिर ऑक्सीजन दिल्ली पहुंच पाई। केजरीवाल ने कहा कि यह बहुत बड़ी आपदा है और इससे कोई एक नहीं बल्कि देश के सभी राज्य जूझ रहे हैं। दिल्ली सीएम ने कहा कि आपसे में लड़ने की बजाए राज्यों को कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना चाहिए।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static