विस चुनाव से पहले गुजरात में केजरीवाल का बड़ा दांव, आदिवासी लोगों को अपने पाले में लाने का प्रयास

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 05:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के संस्थापक छोटू वसावा एक मई को गुजरात के भरूच जिले में वलिया के निकट एक आदिवासी रैली को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। आप और बीटीपी के नेताओं ने मंगलवार को बताया कि केजरीवाल एक मई को गुजरात आने के बाद वलिया तालुका के चंदेरिया में वसावा से मुलाकात करेंगे।

आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने अहमदाबाद में पत्रकारों से कहा, ''आदिवासी संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करने से पहले केजरीवाल और वसावा आदिवासी समुदाय से जुड़े साझा हितों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे।'' बीटीपी ने साल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत कुछ आदिवासी बहुल सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। पार्टी ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि, बाद में बीटीपी ने कांग्रेस से दूरी बना ली। पार्टी के संस्थापक तथा राष्ट्रीय संयोजक महेश वसावा ने हाल में दिल्ली में केजरीवाल से अलग से मुलाकात की थी।

सूत्रों के अनुसार आप गुजरात में आगामी चुनाव में बीटीपी के साथ गठबंधन करने पर विचार कर रही है। इटालिया ने कहा, ''आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल राज्य के स्थापना दिवस पर 1 मई को गुजरात का दौरा करेंगे। वह छोटूभाई वसावा के साथ चंदेरिया में 'व्हाइट हाउस' (बीटीपी कार्यालय) में चर्चा करेंगे। बीटीपी और आप दोनों के नेता बैठक में भाग लेंगे।'' उन्होंने कहा कि बैठक के बाद दोनों नेता संयुक्त रूप से पूर्वाह्न 11 बजे 'आदिवासी संकल्प महासम्मेलन' को संबोधित करेंगे।

छोटू वसावा के भाई, बीटीपी अध्यक्ष महेश वसावा ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी ''आदिवासियों के अधिकारों के लिए अपने संघर्ष में एक नयी शुरुआत की तलाश कर रही है, जिन्हें भाजपा और कांग्रेस दोनों ने निराश किया है।'' उन्होंने कहा, ''गुजरात स्थापना दिवस पर, हम एक नए गुजरात मॉडल के लिए एक रोडमैप पेश करेंगे। हम देश भर के सभी आदिवासी बहुल जिलों और राज्यों को संदेश देंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News