केजरीवाल ने सुंदर लाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की उठाई मांग, बोले- पीएम को लिखेंगे खत

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीरवार को मांग की कि दिवंगत पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना चाहिए। जानेमाने पर्यावरणविद एवं उत्तराखंड में (तब उत्तर प्रदेश का हिस्सा था)‘चिपको आंदोलन’ के प्रणेता बहुगुणा का 21 मई को निधन हो गया था।


‘चिपको आंदोलन’ वन संरक्षण अभियान था जो 1973 में शुरू किया गया था। केजरीवाल ने कहा कि स्व. श्री सुंदरलाल बहुगुणा जी ने पर्यावरण संरक्षण में अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया, भारत सरकार से मेरी अपील है कि स्व. श्री सुंदरलाल बहुगुणा जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। 


केजरीवाल ने कहा कि वह इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे। उन्होंने बहुगुणा को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली विधानसभा में आयोजित एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी। विधानसभा परिसर में बहुगुणा जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई एवं उनके परिवार से मुलाक़ात की। कार्यक्रम में पौधारोपण किया गया और बहुगुणा की तस्वीर का अनावरण किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुगुणा पूरी दुनिया में एक जाना पहचाना चेहरा थे और उनके जीवन का हर पल लोगों को प्रेरित करने वाला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News