केजरीवाल मुख्यमंत्री कम ''झूठ मंत्री'' ज्यादा हैं, अनुराग ठाकुर ने कहा- अफवाह फैलाना उनकी आदत

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 09:51 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र की वित्तीय स्थिति को लेकर टिप्पणी करने और जनता में ‘‘भय पैदा'' करने के लिए आड़े हाथ लिया। साथ ही उन्होंने केजरीवाल को ‘‘झूठ मंत्री'' करार दिया।

केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार लोगों को मुफ्त में दी जाने वाली सुविधाओं का ‘‘पुरजोर तरीके से विरोध'' कर रही है क्योंकि ‘‘ धनाढ़य मित्रों'' का करोड़ों रुपये का कर्ज माफ करने के बाद उसके पास इन कल्याणकारी योजनाओं के लिए पैसे नहीं हैं। ठाकुर ने दावा किया कि केजरीवाल ने ‘‘दिल्ली के मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को छिपाने के लिए'' केंद्र के खिलाफ भड़ास निकाली है।
PunjabKesari
उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री नहीं हैं। वह झूठ मंत्री हैं। वह समय-समय पर झूठ बोलते रहते हैं।'' केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘उनके स्वास्थ्य मंत्री आरोपों का सामना कर रहे हैं, उनके उप मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। यही बात छिपानी है। उनके पास कहने को कुछ नहीं है, इसलिए वे झूठे आरोप लगा रहे हैं।'' 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने ‘‘रेवड़ी की संस्कृति'' की टिप्पणी की थी जिसके बाद देश में मुफ्त की योजनाओं को लेकर बहस शुरू हो गई। इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता ठाकुर ने आरोप लगाया कि केजरीवाल पर बिना तथ्यों और आंकड़ों के आधार पर दूसरों पर कीचड़ उछालने की आदत हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नीत केंद्र सरकार ने ग्रामीण रोजगार की योजना मनरेगा के लिए कोविड-19 के दौरान 61,500 करोड़ रुपए बजट बढ़ाकर 1,11,500 करोड़ कर दिया और गरीबों को अधिक काम दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘ कोविड-19 महामारी के दौरान हमने मुफ्त टीका, जो समय की मांग थी, मुहैया कराया। साथ ही 80 करोड़ भारतीयों को 28 महीने से मुफ्त राशन दे रहे हैं।'' ठाकुर ने कहा, ‘‘दूसरी ओर, अरविंद केजरीवाल सरकार ने गरीबों को दिल्ली से बाहर भगा दिया और उन्हें गांव भेज दिया और उनमें भय पैदा किया।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News