मजदूरों के बाहर आने पर एक्शन में आई केजरीवाल सरकार, भेजा गया शेल्टर होम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 09:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में यमुना नदी के किनारे जुटी मजदूरों की भीड़ के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है। केजरीवाल ने तुरंत वहां जुटे लोगों को शिफ्ट करने के लिए आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि उनके रहने और खाने की व्यवस्था कर दी गई है। केजरीवाल के आदेश के बाद मजदूरों को शेल्टर्स होम में ले जाया गया है।
PunjabKesari
जब बड़ी तादाद में मजदूरों के यमुना किनारे जमा होने की खबर आई तो सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा 'यमुना घाट पर मजदूर इकट्ठा हुए। उनके लिए रहने और खाने की व्यवस्था कर दी है। उन्हें तुरंत शिफ्ट करने के आदेश दे दिए हैं। रहने और खाने की कोई कमी नहीं है. किसी को कोई भूखा या बेघर मिले तो हमें जरूर बताएं।'
PunjabKesari
सीएम केजरीवाल के इस आदेश के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी कि मजदूरों को नाइट शेल्टर्स में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मजदूरों को यहीं खाना दिया जायेगा. इसके साथ ही सिसोदिया ने ये भी कहा कि दिल्ली में अगर किसी भी मजदूर को कोई समस्या हो तो सरकार उनका ख्याल रखेगी।
PunjabKesari
वैसे दिल्ली सरकार कोरोना से निपटने के लिए उचित कदम उठाने का दावा कर रही है, लेकिन कश्मीरी गेट के पास यमुना नदी के किनारे जो नजारा देखने को मिला, वो सोशल डिस्पटेंसिंग की साफ-साफ धज्जियां उड़ाने वाला रहा। यहां जुटे लोगों का कहना था कि पहले प्रशासन की ओर से खाने का इंतजाम किया जा रहा था, लेकिन अब एक टाइम का ही खाना मिल रहा है, वो भी गुरुद्वारे के लोग दे जाते हैं।
PunjabKesari
बहरहाल, सरकार फिलहाल इन मजदूरों को शिफ्ट करने की बात कह रही है। लेकिन बड़ी संख्या में इस तरह मजदूरों का बाहर आना चिंता की बात जरूर है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1500 के पार पहुंच चुका है, जबकि 30 लोगों की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News