दिल्ली के हालात पर केजरीवाल चिंति​त, कानून-व्यवस्था को लेकर अमित शाह से लगाई गुहार

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 05:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मौजपुर (Maujpur) इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (Amended Citizenship Act) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सोमवार को भी हिंसा हुई। जाफराबाद में प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हालात पर चिंता जताते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध और समर्थन के दौरान उत्तरपूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध किया है। 

PunjabKesari

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति-व्यवस्था में गड़बड़ी की बहुत परेशान करने वाली खबरें आ रही हैं।  उन्होंने कहा कि मैं माननीय उपराज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री से शांति और सौहार्द्र सुनिश्चित करते हुए कानून-व्यवस्था बहाल किए जाने का अनुरोध करता हूं । किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

PunjabKesari

केजरीवाल के अनुराध के बाद बैजल ने पुलिस कमिश्नर को शांति व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया है। उपराज्यपाल ने ट्वीट कर पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में शांति कायम करे। साथ ही उन्होंने सभी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में प्रदर्शनकारियों द्वारा कम से कम दो मकानों और दमकल की एक गाड़ी में आग लगा दिए जाने के बाद तनाव फैल गया है। लगातार दूसरे दिन सीएए का समर्थन और विरोध करने वाले समूहों के बीच झड़प हो गयी और दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किए । जाफराबाद के चांदबाग इलाके में भी हिंसा की घटना हुई है । 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News