केजरीवाल ने 11 विधायकों को बनाया जिला विकास समितियों का अध्यक्ष, बीजेपी MLA को भी मिली जगह

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2020 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के 10 और भाजपा के एक विधायक को जिला विकास समितियों के अध्यक्ष के तौर पर नामित किया है। इन 11 विधायकों में एक बीजेपी के विधायक और शेष आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। दिल्ली के 11 जिलों में समिति अध्यक्षों के मनोनयन के आदेश इस सप्ताह प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार ने जारी किए थे।

सूची में ये नाम शामिल
नए अध्यक्षों के नामों की सूची में शाहदरा जिला विकास समिति के लिए भाजपा विधायक जितेन्द्र महाजन का नाम भी शामिल है। आप के नामित विधायकों में एस के बग्गा (पूर्व), प्रमिला टोकस (नयी दिल्ली), अजेश यादव (उत्तर), सुरेंद्र कुमार (उत्तर पूर्व), मुकेश अहलावत (उत्तर पश्चिम) और नरेश यादव (दक्षिण) शामिल हैं। आदेश के अनुसार संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया को दक्षिण पूर्व जिला विकास समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। नरेश बाल्यान (दक्षिण पश्चिम), जरनैल सिंह (पश्चिम) और सोम दत्त (मध्य) को भी नामित किया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के 1999 में जारी एक आदेश के अनुसार जिला विकास समिति के अध्यक्षों को नामित करने का अधिकार मुख्यमंत्री के पास होता है।अधिकारियों ने कहा कि जिला विकास समितियां विकास के मामलों में निर्वाचित प्रतिनिधियों को शामिल करके निर्णय लेने के विकेंद्रीकरण सहित कई उद्देश्यों की पूर्ति करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News