CM केजरीवाल का ऐलान- 2 महीने मुफ्त राशन और ऑटो-टैक्सी चालकों को देंगे 5 हजार रुपए

2021-05-04T14:51:59.047

नेशनल डेस्क: कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन और कोरोना पाबंदियों पर दिल्ली वालों को परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन दिया जाएगा। यह सुविधा दो महीने तक रहेगी। केजरीवाल ने कहा कि इससे 72 लाख राशनकार्ड धारकों को इससे लाभ होगा। वहीं ऑटो और टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपए दिए जाएंगे।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि 1 लाख 56 हजार चालकों की मदद होगी। दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है। दिल्ली सीएम ने कहा कि दो महीने मदद का ऐलान से यह मतलब नहीं है कि दो महीने तक दिल्ली में लॉकडाउन चलेगा, हालात ठीक होने पर सब फिर से खोल दिया जाए। इस आर्थिक सहायता से लोगों की कुछ हद तक परेशानी कम हो जाएगी।

PunjabKesari

वहीं केजरीवाल ने बताया कि पिछले हफ्ते मजदूरों की भी ऐसे ही मदद की गई थी। मजदूरों के खाते में भी 5-5 हजार रुपए डाले थे। दिल्ली सीएम ने कहा कि कोरोना से मिलकर ही लड़ा जा सकता है और इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। वहीं केजरीवाल ने अपील की कि कोरोना के कारण दिल्ली में मुश्किल वक्त है, ऐसे में जो लोग किसी की मदद कर सकते हैं, तो जरूर मदद करें। अगर किसी को खाना पहुंचाना है, बेड, सिलेंडर या किसी और चीज़ में मदद कर सकते हैं तो आगे आएं।

PunjabKesari

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा, जो लोग बीमार होते हैं और जिनकी RT-PCR की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, हम लोगों ने उन मजदूरों के लिए भी अलग से मदद करने का ऐलान किया था। उन्होने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इस आर्थिक तंगी के दौर में इससे उनको मदद मिलेगी। पिछली बार भी हम लोगों ने 1.56 लाख ऐसे चालकों की मदद की थी। उन सभी लोगों की मदद इस बार भी दिल्ली सरकार करेगी।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static