दिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता को फिर जारी हुआ समन, इस तारीख को CBI करेगी पूछताछ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 12:20 AM (IST)

नई दिल्ली/हैदराबादः दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान पार्षद के. कविता से 11 दिसंबर को पूछताछ करेगी। जांच एजेंसी ने कविता को नया नोटिस जारी कर उन्हें हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित अपने आवास पर उपस्थित रहने को कहा है। 

सीबीआई द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, ‘‘...उक्त मामले (दिल्ली आबकारी घोटाला) से जुड़े जांच के संबंध में आपसे पूछताछ करने और आपका बयान दर्ज करने के लिए सीबीआई की टीम 11 दिसंबर, 2022 को पूर्वाह्न 11 बजे आपके आवास पर पहुंचेगी। कृपया उक्त तारीख और समय पर हैदराबाद में अपने आवास (बंजारा हिल्स) के पते पर अपनी उपस्थिति की पुष्टि करें।'' 

इस नए नोटिस से ऐसा प्रतीत होता है कि एजेंसी ने 11 से 15 दिसंबर के बीच किसी भी तारीख पर पूछताछ के लिए कविता के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। के. कविता तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव की बेटी हैं। वहीं, कविता ने सीबीआई को यह जवाब भेजा है कि वह मामले की जांच के सिलसिले में 11 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे अपने आवास पर उपलब्ध रहेंगी। 

सीबीआई द्वारा भेजे गए नोटिस और कविता का जवाब, दोनों ही विधानपरिषद सदस्य (एमएलसी) के कार्यालय ने मीडिया से साझा किए हैं। केन्द्रीय एजेंसी द्वारा दो दिसंबर को जारी पहले नोटिस के जवाब में कविता ने कहा था कि उन्होंने प्राथमिकी की प्रति को पढ़ा है और वेबसाइट पर उपलब्ध शिकायत को भी देखा है, लेकिन उनका नाम कहीं भी किसी भी रूप में नजर नहीं आया। 

कविता ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि उन्होंने अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि वे उनसे (कविता से) हैदराबाद स्थित आवास पर मिल सकते हैं। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी। मैं जांच में सहयोग करने के लिए उपरोक्त किसी भी तारीख पर आपसे मिलूंगी। यह स्पष्ट किया गया है कि यह कानून के तहत मेरे कानूनी अधिकारों के पूर्वाग्रहों से मुक्त है।'' गौरतलब है कि सीबीआई दिल्ली आबकारी घोटाले के संबंध में सात लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News