कश्मीर की यूक्रेनी बहू ने लगाई गुहार - PM मोदी अपने असर और रसूख से कसें रूस पर लगाम, रोकें युद्ध

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 04:53 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः रूस और यूक्रेन के बीच जंग का खामियाजा मासूम परिवारों को भुगतना पड़ रहा है। पीड़ितों में महिलाएं,बच्चे और बुजुर्गों की हालत अधिक दयनीयहो रही है।  जगह-जगह तबाही का मंजर है। ऐसे में  कश्मीर की बहू बनकर रह रही  एक यूक्रेनी महिला अपनी परेशानी लेकर सामने आई है। इस कश्मीरी बहू ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन को रूस के युद्ध से बचाने की गुहार लगाई है।

PunjabKesari

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है कि वह यूक्रेन की तबाही को रोकने के लिए दखल दें। उनका कहना है कि पीएम मोदी यूक्रेन में रूस की तरफ से हो रहे हमलों को रोकने के लिए अपने असर और रसूख का इस्तेमाल करें। आसिया भले ही कश्मीर में रहती हैं, लेकिन यूक्रेन में चल रहे युद्ध की वजह से उनका पूरा ध्यान यूक्रेन में अपने रिश्तेदारों और अपने देश पर ही टिका हुआ। यूक्रेन की तबाही को देखकर वह बहुत दुखी हैं क्योंकि आज उनका अपना देश तबाह हो रहा है, वह जगह है जहां पर वह पली और बड़ी हुई हैं।  दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल के एक छोटे से गांव में आसिया पिछले 5 साल से अपने परिवार के साथ रह रही हैं।

PunjabKesari

आसिया, जो पहले यूक्रेन की रहने वाली अलीज़ा थीं, अब कश्मीर की बहू हैं। जब पति बिलाल अहमद यूक्रेन में रहते थे, तब उन्होंने अलीज़ा से शादी कर ली थी। शादी के बाद  दोनों कश्मीर आ गए। अलीज़ा ने कश्मीर आने के बाद इस्लाम कुबूल करके अपना नाम आसिया रख लिया । आसिया और बिलाल अहमद के दो बच्चे भी हैं।5 साल पहले यूक्रेन को छोड़कर कश्मीर आईं आसिया पिछले कई दिनों से बहुत परेशान हैं, क्योंकि उनके माता-पिता अब भी यूक्रेन में हैं, जिसपर रूस हर दिन कहर बरपा रहा है।  अपने माता-पिता की सलामती को लेकर परेशान आसिया ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से फरियाद की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News