कड़ी सुरक्षा के बीच खीर भवानी मंदिर में दर्शन के लिए रवाना हुए 200 से ज्यादा कश्मीरी पंडित

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 04:34 PM (IST)


जम्मू : जम्मू कश्मीर के गंदेरबल जिले में स्थित खीर भवानी मंदिर में दर्शन के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लगभग 250 श्रद्धालु, सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों से जम्मू से रवाना हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

इन श्रद्धालुओं में ज्यादातर विस्थापित कश्मीरी पंडित समुदाय के हैं। प्रसिद्ध राज्ञा देवी मंदिर में हर साल आयोजित होने वाला माता खीर भवानी मेला विस्थापित समुदाय के सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रमों में से एक है। कोविड-19 के कारण दो साल तक बंद रहने के बाद इस साल यह आठ जून को मनाया जा रहा है।

 

घाटी में हाल में लक्षित हत्याओं के कारण आमतौर पर होने वाली भीड़ नहीं दिख रही है। जम्मू के संभागीय आयुक्त रमेश कुमार ने जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित नगरोटा से यात्रा को रवाना किया। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जम्मू और कश्मीर दोनों संभागों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।

 

कुमार ने संवाददाताओं से कहा, "लगभग 250 कश्मीरी पंडित और जम्मू के स्थानीय लोग कश्मीर के लिए रवाना हुए हैं। सरकार ने सुरक्षित तीर्थयात्रा के लिए आवश्यक इंतजाम किये हैं।" उन्होंने कहा कि तीर्थयात्री बुधवार को मंदिर में दर्शन करेंगे और एक दिन बाद जम्मू लौट आएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News