हिंदू कश्मीरी बेटी की आंतकियों को फटकार, हिम्मत है तो आकर मेरा सामना करो

punjabkesari.in Wednesday, Oct 06, 2021 - 03:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संदिग्ध आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर की प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू की मंगलवार को उनके व्यावसायिक परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी। इसके अलावा केंद्रशासित प्रदेश में दो अन्य लोगों की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने बिंदरू (68) को उस समय नजदीक से गोली मार दी जब वह अपनी फार्मेसी में थे। उन्होंने कहा कि बिंदरू को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बिंदरू की हत्या किए जाने पर उनकी बेटी डॉ समृद्धि बिंदरू ने कहा कि मैं रोऊंगी नहीं क्योंकि मेरे पिता एक योद्धा और विजेता थे।

 

आंतकियों ने कायरों की तरह उन पर हमला किया। समृद्धि ने कहा कि अगर मैं आंसू बहाती हूं तो यह बंदूकधारियों के लिए ट्रिब्यूट जैसा होगा, मैं उनका हौंसला नहीं बढ़ाऊंगी। वहीं समृद्धि ने कहा कि अच्छा होता अगर आतंकी ऐसे कामों की बजाए अपनी एनर्जी किसी भले काम में लगाते ताकि चैन से जी तो पाते। वहीं उन्होंने कहा कि मुझे मेरे पिता ने कहा था कि कभी डर कर मत जीना क्योंकि इससे जीना मुश्किल हो जाएगा और मरना तो एक दिन है ही। बता दें कि कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया। वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसी ‘बिंदरू मेडिकेट' को चलाते रहे।

 

इस घटना के एक घंटे के भीतर आतंकवादियों ने शहर के हवाल क्षेत्र में एक गैर-स्थानीय रेहड़ी-पटरी विक्रेता की हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भेलपुरी बेचने वाले वीरेंद्र को भी नजदीक से गोली मारी गई जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दूसरी हत्या के कुछ मिनटों के भीतर ही आतंकवादियों ने बांदीपुरा जिले के नैदखई में मोहम्मद शफी लोन नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। लोन स्थानीय टैक्सी स्टैंड के अध्यक्ष थे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी हत्या की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बिंदरू मेडिकेट के मालिक पर घातक हमला अस्वीकार्य है। मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता था। वह कभी घाटी छोड़कर नहीं गए और आतंकवादियों ने उनके साथ यह किया। ईश्वर उनकी आत्मा को सद्गति प्रदान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News