कश्मीर से कन्याकुमारी: 50 दिन में 4000Km दौड़ेगा भारतीय सेना का जवान

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 04:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना का जवान कश्मीर से कन्याकुमारी तक 50 दिनों में 4000 किलोमीटर की दौड़ लगाएगा। गुरुवार को भारतीय सेना एथलीट वेलु पी ने लंबी दूरी की दौड़ शुरू की। भारतीय सेना ने गर्व के साथ वेलु को श्रीनगर से विदा किया, इस दौरान सेना के कई अधिकारी और वरिष्ठ सैन्यकर्मी मौजूद रहे। वेलु का उद्देश्य कन्याकुमारी से दिल्ली, इंदौर, मुंबई, और बैंगलोर तक पहुंचना है। वहीं वेलु ने सेना के अधिकारियों का धन्यवाद किया जिन्होंने उनके इस मिशन में हरसंभव मदद की है। वेलु बताते हैं कि उनके दो मोटो है, पहला-  "ग्रीन इंडिया" और दूसरा- "वन नेशन वन स्पिरिट"।

PunjabKesari

वेलु इसी उद्देश्य से गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल होना चाहते हैं। भारतीय सेना में भर्ती होने से पहले वेलु  कई मैराथन में हिस्सा ले चुके हैं। वे स्कूल के दिनों में भी लंबी दौड़ में हिस्सा लेते रहे हैं। वेलु के इस मिशन पर सेना के अधिकारियों ने कहा कि वे जवानों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं और युवाओं को उनसे सीख लेनी चाहिए। वेलु ने बताया कि वे 15 साल दौड़ के खेल से जुड़े हैं। पांच साल से वे अल्ट्रामैराथन में भारतीय टीम के लिए हिस्सा ले रहे हैं और पिछले साल ही उन्होंने 1600 किलोमीटर की दौड़ के लिए लिम्का रिकॉर्ड हासिल किया।

PunjabKesari

वेलु ने कहा कि इस साल उनका टारगेट गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल होने का है और इसी के तहत वे 4000 किमी की दूरी तय करने जा रहे हैं। वेलु ने कहा कि हालांकि वे 47 से 48 दिनों में दौड़ खत्म करना चाहते हैं लेकिन फिर भी 50 दिन का लक्ष्य रखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News