उदयपुर हत्याकांड से उपजे तनाव के बीच कश्मीर से आई इन तस्वीरों ने दिखाया सांप्रदायिक सोहार्द

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 08:08 PM (IST)


श्रीनगर: भले ही देश में सांप्रदायिक हिंसो फैलाकर तनाव उत्पन्न करने वाले कभी-कभार कामयाब हहो जाते हों पर भारत के लोग आज भी सांप्रदायिक सोहार्द में ही विश्वास रखते हैं। ऐसा ही एक उदाहरण कश्मीर से सामने आया है। कश्मीर के गांदरबल जिले से सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है और उसमें प्यार और मोहब्बत साफ झलकती दिख रही है।


गंादरबल में कश्मीरी पंडित परिवार में बेटी की शादी और इंतजाम करने से लेकर संगीत और मेहमानों की खातिर करते दिख रहे हैं गांव के मुसलमान। यह दृश्य है लार गांव का।


स्वर्गीय पंडित मोहन लाल की बेटी की मीनू कुमार की शादी में मुस्लिम महिलाओं ने सिर्फ संगीत में भाग लिया बल्कि गांववासियों ने बारातियों का भी खूब स्वागत किया। उन्होंने शादी की हर रसम में भाग लेकर शादी को सफलतापूर्वक संपन्न करवाया।

PunjabKesari
स्थानीय लोगों के अनुसार कश्मीर में मुस्लिम और पंडित मिलकर रहते हैं और लार गांव में भी दोनों समुदाय के लोग मिलकर प्यार से रहते हैं। गांदरबल सनातम धर्म सभा के प्रधान बद्रीनाथ भट्ट ने कहा कि शादी का कार्यक्रम पिछले चार दिनों से चल रहा है और हर कार्यक्रम में गांव के सभी लोगों ने भाग लिया।
   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News