कश्मीर जल रहा है, यह दौर घाटी के इतिहास का सबसे बुरा दौर...केंद्र सरकार की नाकामी पर बरसे सिसोदिया

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 01:52 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कश्मीर में विशेष समुदाय के लोगों की लक्षित रूप से की जा रही हत्या की घटनाओं में हाल में हुई बढ़ोतरी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और दावा किया कि इस दौर को घाटी के इतिहास में सबसे खराब समय के रूप में देखा जाएगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि कश्मीर जल रहा है, यहां घबराहट और आतंक का माहौल बना हुआ है। 

कश्मीर में आतंकवादी समूहों, खासकर लश्कर-ए-तैयबा ने आठ लोगों की लक्षित रूप से हत्या की है, जिनमें गैर मुसलमान, सुरक्षाकर्मी, एक कलाकार और स्थानीय आम नागरिक शामिल हैं। आतंकवादियों ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चडूरा इलाके में 12 मई को कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या कर दी थी। उसके बाद से सैकड़ों कश्मीरी पंडित प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री पैकेज के तहत 2012 में नौकरी पर रखे गए कश्मीरी पंडित सामूहिक पलायन की धमकी दे रहे हैं। कश्मीर में दो जून को एक बैंक कर्मचारी और एक ईंट भट्ठा मजदूर की हत्या कर दी गई थी जबकि एक अन्य मजदूर घायल हो गया था।

इससे पहले, जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले की एक महिला शिक्षक की 31 मई को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के एक स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस बीच, ‘आप' ने इस मामले को लेकर रविवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘यह दौर कश्मीर के इतिहास के सबसे बुरे दौर में गिना जाएगा। लक्षित रूप से लोगों की हत्या के मामले रोकने में भाजपा पूरी तरह विफल हो चुकी है। कश्मीर की हवा में दहशत एवं आतंक फैल गया है।'' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News