महाशिवरात्रि पर शिवभक्तों को तोहफा...काशी विश्वनाथ मंदिर होगा हाईटेक, श्रद्धालुओं को मिलेगी यह सुविधा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: काशी विश्वनाथ मंदिर को अब हाईटेक बनाने की कोशिश शुरू हो गई है। महाशिवरात्रि के पर्व पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसे उन्होंने 13 दिसंबर को लोकार्पण किया था। विश्वनाथ मंदिर प्रशासन श्री काशी विश्वनाथ टेंपल ट्रस्ट के अनुसार, ट्रस्ट के नाम से एक एप लॉंन्च किया जा रहा है जिससे श्रद्धालुओं को मंदिर में आने से कोई परेशानी नहीं होगी। इस तैयार हो रहे एप की मदद से श्रद्धालुओं अपने टाइम स्लॉट बुक कर सकेंगे और दर्शन कर सकेंगे। ट्रस्ट ने इस एप को लेकर आम श्रद्धालुओं की प्रतिक्रिया भी मांगी है। 

 

मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा
विश्वनाथ मंदिर प्रशासन श्री काशी विश्वनाथ टेंपल ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा के मुताबिक, इस एप को तैयार करने और इसे बेहतर बनाने के आम लोगों की प्रतिक्रिया मांगी जा रही है ताकि इस तरीके से इसे तैयार किया जा सके। यही नहीं इस एप को बनाने के लिए श्रद्धालुओं से उनकी टाइमिंग भी जानी जा रही है ताकि उसी टाइमिंग के अनुसार एप को डिजाइन किया जा सके। मंदिर को हाईटेक बनाने को लेकर सुनील वर्मा ने बताया कि ट्रस्ट की पूरी कोशिश रहेगी वे श्रद्धालुओं कों बेहतर सुविधा प्रदान कर पाएं। उनका यह भी कहना है कि वे इस एक के जरिए क्राउड मैनेजमेंट को और भी अच्छी तरीके से डील कर पाएंगे और बेहतर सुविधा भी दे पाएंगे। 

 

आसानी से मिलेगी हर सुविधा
सुनील वर्मा ने कहा कि वे इस एप के जरिए भीड़ को संभालने में कामयाब रहेंगे और कतार से लेकर पानी, वॉशरूम और अन्य सुविधाओं को भी सही से देखभाल कर पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अभी केवल श्रद्धालुओं को इस एप के प्रति अपनी प्रतिक्रिया को ही बतानी है जैसे वे किस टाइमिंग में मंदिर में आना पसंद करेंगे या और क्या क्या सुविधा मंदिर में होनी चाहिए आदि इसके आधार पर फाइनल एप को तैयार किया जाएगा जिसके इस्तेमाल से श्रद्धालुओं सब सुविधा पा सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News