ऑफ द रिकॉर्डः ‘कार्ति ने लिखी चिट्ठी’, प्रियंका को कन्याकुमारी से चुनाव लड़ाया जाए

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 05:49 AM (IST)

नई दिल्लीः तमिलनाडु के नेताओं, जिनमें कार्ति चिदम्बरम भी शामिल हैं, ने कांग्रेस से मांग की है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट से होने वाले उपचुनाव में महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उतारा जाए परंतु इस बात की संभावना कम है कि प्रियंका इस सीट से चुनाव लड़ें। 

कांग्रेस हाईकमान के सूत्रों का कहना है कि प्रियंका अभी चुनावी राजनीति में नहीं उतरेंगी और एक दक्षिण राज्य से ऐसा करना दूर की कौड़ी है। प्रियंका की भूमिका तय है। वह इस समय उत्तर प्रदेश तथा अन्य राज्यों में कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने पर पूरा ध्यान लगाए हुए हैं। 

प्रादेशिक दलों द्रमुक व अन्नाद्रमुक ने यह सीट कांग्रेस और भाजपा के लिए छोड़ दी जिससे दोनों राष्ट्रीय पार्टियों में यहां सीधी टक्कर होगी। यह सीट कोविड-19 के कारण कांग्रेस सांसद वसंत कुमार के निधन से खाली हुई है। भाजपा इस सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। कन्याकुमारी सीट पर चुनाव 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के साथ सम्पन्न होगा। 

तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से लोकसभा सांसद कार्ति चिदम्बरम व अन्य कांग्रेस नेताओं ने पार्टी की राज्य चुनाव समिति को अर्जी देकर अनुरोध किया है कि प्रियंका गांधी वाड्रा को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए। कार्ति का कहना है कि पार्टी में नया जोश भरने के लिए एक ‘साहसिक कदम’ उठाए जाने की जरूरत है और इसके लिए प्रियंका को कन्याकुमारी से उतारा जाना चाहिए। 

वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम भी इस बात पर चिंता जता चुके हैं कि मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में हुए उपचुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन से यह साफ हो गया है कि पार्टी का जमीन पर कोई आधार नहीं है और जो है भी वह बहुत कमजोर हो चुका है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News