करतारपुर कॉरिडोर: पाक ने जारी की कार्यक्रमों की लिस्ट, पहला जत्था जाने की तिथि घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 03:20 PM (IST)

इस्लामाबादः करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत-पाकिसतान के बीच श्रद्धालुओं से 3120 पाकिस्तानी रुपए (20 डॉलर) वसूलने पर सहमति नहीं बन पाई है। इस बीच करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने वाले भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए पाकिस्तान ने आधिकारिक कार्यक्रम की लिस्ट जारी कर  दी  है। करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन नवंबर में होगा और इसका पहला जत्था 5 नवंबर को जाएगा। PunjabKesari

भारतीय तीर्थयात्रियों के दो जत्थे 5 और 6 नवंबर को जाएंगे। डेरा बाबा नानक साहिब और गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं का जत्था 13 और 14 नवंबर को वापस भारत आएगा। अभी दोनों देशों के बीच श्रद्धालुओं से टैक्स वसूलने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। दरअसल, पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर का अंतिम मसौदा भारत को भेज दिया है। पाकिस्तान भारतीय सिख तीर्थयात्रियों से 3120 पाकिस्तानी रुपए (20 डॉलर) लेने पर अड़ा हुआ है।

PunjabKesari

मसौदे के मुताबिक, हर कोई बिना किसी प्रतिबंध के करतारपुर कॉरिडोर का उपयोग कर सकता है। इसके अलावा भारत कम से कम 10 दिन पहले तीर्थयात्रियों की एक सूची पाकिस्तान को सौंपेगा।पाकिस्तान इस पर 4 दिन में जवाब देगा। वहीं करतारपुर साहिब जाने वाले सभी यात्रियों को जीरो प्वाइंट पर परिवहन की सुविधा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News