करतारपुर कॉरिडोर: भारत-पाकिस्तान के बीच समझौते पर हस्ताक्षर टला:सूत्र

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 06:49 PM (IST)

नई दिल्ली: करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला समझौता फिलहाल टल गया है। दोनों देशों ने 23 अक्टूबर को समझौते पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की थी। लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि 23 अक्तूबर को दोनों देशों के बीच होने वाला समझौता टल गया है। 

PunjabKesari
इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से प्रति तीर्थयात्री 20 डॉलर का सेवा शुल्क लिए जाने के निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा था। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के पावन मौके पर करतारपुर साहिब गलियारा खोले जाने के लिए सरकार ने कदम उठाए है ताकि भारत से तीर्थयात्री और प्रवासी भारतीय कार्ड रखने वाले लोग पाकिस्तान में पवित्र गुरूद्वारा करतारपुर साहिब की यात्रा कर सके। 

PunjabKesari
मंत्रालय ने कहा,‘यह निराशा की बात है कि भारत के तीर्थयात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए कई मुद्दों पर सहमति बनने के बावजूद पाकिस्तान प्रति तीर्थयात्री प्रति यात्रा 20 डॉलर सेवा शुल्क लगाने पर जोर दे रहा है।' उसने कहा कि सरकार ने पाकिस्तान से लगातार अनुरोध किया है कि तीर्थयात्रियों की इच्छाओं का सम्मान करते हुए उसे इस तरह का शुल्क नहीं लेना चाहिए। बयान में कहा गया है कि भारत किसी भी समय स्थिति के अनुसार समझौते में संशोधन को तैयार होगा। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News