मुस्लिम फल विक्रेता की दुकान में तोड़फोड़ करने के आरोप में कर्नाटक पुलिस ने श्रीराम सेना के 4 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 02:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने श्रीराम सेना से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर धारवाड़ जिले में मुस्लिम फल विक्रेता की दुकान में तोड़फोड़ करने के आरोप है। फल विक्रेता नबीसाब ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान चिदानंद कलाल, कुमार कट्टिमणि, मायलरप्पा गुडप्पनवर और महालिंग एगली के रूप में हुई है।

व्यवसाय जारी न रखने की सलाह दी
धारवाड़ ग्रामीण पुलिस ने जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने, गैरकानूनी सभा, दंगा करने और शांति भंग करने की कोशिश के आरोप में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।जानकारी के मुताबिक, 15 साल से नबीसाब की दुकान नुगेकेरी हनुमान मंदिर के प्रांगण में है। दरअसल, 9 अप्रैल को मंदिर परिसर में आए कार्यकर्ताओं ने फलों को नष्ट कर दिया और उन्हें अपना व्यवसाय जारी न रखने की सलाह दी।

राज्य के कानून और संसदीय कार्य मंत्री जेसी मधु स्वामी ने सदन के पटल पर कहा कि गैर-हिंदू मंदिर परिसर और धार्मिक मेलों में अपना कारोबार नहीं कर सकते हैं। उसके बाद से ही हिंदुत्ववादी समूह मुस्लिम विक्रेताओं को सभी धार्मिक स्थलों से खाली करने का पुरजोर मांग कर रहे हैं। लेकिन सभी लोगों ने फल विक्रेता की दुकान में हुई तोड़फोड़ की निंदा की और पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने विक्रेता को वित्तीय सहायता दी है। बता दें कि राज्य में हिजाब, हलाल विवाद के बाद मंदिर के सामने मुस्लिम व्यापारियों की दुकान पर तोड़फोड़ की घटनाओं के देखते हुए यह कहना गलत नहीं है कि पिछले कुछ दिनों में सांप्रदायिक घटनाएं बढ़ी हैं। इन्ही घटनाओं को लेकर विपक्ष ने अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News