सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हिजाब विवाद मामला: सिब्बल ने कहा- लड़कियों पर पत्थर फेंके गए जिससे कॉलेज बंद करने पड़े

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 11:08 AM (IST)

कर्नाटक: कर्नाटक में चल रहा हिजाब विवाद मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इससे पहले हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही थी लेकिन मामला बढ़ते देख अब सुप्रीम कोर्ट को भी इसमें दखल देना पड़ा। बता दें कि हिजाब विवाद मामले को चीफ जस्टिस की बेंच के सामने मेंशन किया गया है। कोर्ट में एडवोकेट और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से केस को अपने पास ट्रांसफर करके सुनवाई की गुजारिश की है। 
 

कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि स्कूलों-कॉलेजों को बंद करना पड़ा है, लड़कियों पर पत्थरबाजी भी हुई है। उन्होंने कहा कि यह उस धार्मिक मामले की तरह से जिसपर 9 जजों की बेंच ने सुनवाई की थी। बता दें कि सबरीमाला मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की 9 जजों की बेंच ने सुनवाई की थी.
 

सिब्बल की गुजारिश पर चीफ जस्टिस ने कहा कि पहले इसपर कर्नाटक हाईकोर्ट की सुनवाई पूरी होने दें। HC ने इसे बड़ी बेंच को ट्रांसफर किया है। इसपर सिब्बल ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट से मामले को लिस्ट करने की बात कर रहे हैं. अगर हाईकोर्ट कोई आदेश जारी नहीं करता है तो सुप्रीम कोर्ट को इसे खुद के पास ट्रांसफर करना चाहिए।
 

वहीं दूसरी तरफ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आज कहा कि स्कूल परिसर और छात्रों के बीच शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्कूलों में अवकाश किया गया है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे ऐसा कुछ भी न करें जिससे स्कूल परिसर और राज्य में शांति भंग हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News