कांग्रेस नेता सिद्धरमैया का कर्नाटक BJP पर बड़ा हमला, कहा- भ्रष्टाचार में डूबी हुई है बोम्मई सरकार

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 07:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए रविवार को कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। सिद्धरमैया ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली सरकार को 'मृत' करार देते हुए कहा, ‘‘राज्य में पुलिस उप-निरीक्षकों, व्याख्याताओं(लेक्चरर) और इंजीनियरों की भर्ती में भ्रष्टाचार हो रहा है।'' उन्होंने हाल ही में पुलिस उपनिरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में सामने आए घोटाले पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही।

कई अधिकारियों पर पीएसआई के 545 पदों को भरने के लिए पिछले साल अक्टूबर में हुई भर्ती परीक्षा में अनियमितता में शामिल होने का आरोप है। कर्नाटक सरकार द्वारा प्रदेश में 545 पुलिस उप निरीक्षकों की भर्ती के लिए पिछले वर्ष अक्टूबर में आयोजित की गई परीक्षा को रद्द करने और इसे दोबारा आयोजित करने के फैसले की घोषणा कर दी गयी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता ने सवाल करते हुए कहा कि ईमानदारी से परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों का क्या होगा। उन्होंने कहा, ‘‘यह किसकी गलती है? इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

स्पष्ट तौर पर इसके लिए सरकार ही जिम्मेदार है। चूंकि सरकार भ्रष्ट है, इसलिये ऐसी चीजें होती हैं।'' सिद्धरमैया ने सत्तारूढ़ भाजपा के इस आरोप को भी पूरी तरह से खारिज कर दिया, जिसमें आरोप लगाया है कि इस तरह की अनियमितताएं तब भी हुईं, जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में थी। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘अगर अतीत में कुछ हुआ है तो उसकी जांच करें। आप चुप क्यों हैं? आप अब सत्ता में हैं, आपकी सरकार है, प्रशासनिक तंत्र आपके साथ है, आप जांच करें और दोषियों को सजा दें।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News