कर्नाटक: तेज धमाके से दहला शिमोगा जिला, 8 लोगों की मौत...PM मोदी ने जताया दुख

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 09:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक का शिमोगा जिला गुरुवार देर रात तेज धमाके से दहल उठा। धमाका इतना भीषण था कि इसमें करीब आठ लोगों की जान चली गई है। इतना ही नहीं कई घरों के शीशे भी टूट गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि कर्नाटक सरकार पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध करा रही है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी इस घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। साथ ही मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश भी दिए हैं। इस धमाके से पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। मौके पर पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद हैं।

PunjabKesari

शिमोगा के जिलाधिकारी (डीसी) शिवकुमार ने कहा कि अभी इसकी जानकारी नहीं है कि क्या वहां डायनामाइट है। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हम यह जांच कर रहे हैं कि धमाका ट्रक में हुआ है या उसके आसपास। बता दें कि इससे पहले कहा जा रहा था कि धमाका ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में हुआ है। माना जा रहा था कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े 10 बजे के लगभग धमाका हुआ जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए।

PunjabKesari

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि भूकंप नहीं आया था। लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था।

PunjabKesari

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद 8 मजदूरों की मौत हो गई। स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News