कर्नाटक CM येदियुरप्पा का इस्तीफे का ऐलान, भावुक होकर बोले- हमेशा अग्नि परीक्षा से गुजरा हूं

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर संशय का सोमवार को आखिरकार अंत हो गया। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफे का ऐलान किया है। इस्तीफे का ऐलान करते हुए येदियुरप्पा भावुक हो गए। येदियुरप्पा ने कहा कि मैं हमेशा अग्नि परीक्षा से गुजरा हूं। येदियुरप्पा (78) ने इस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के रूप में दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह में अपने इस्तीफे के फैसले की घोषणा की।

PunjabKesari

येदियुरप्पा ने अपने भाषण में कहा कि मैंने जब से मुख्यमंत्री पद संभाला तब से मेरे सामने अनेक कठिनाईयां थीं और इन सभी से निपटकर मैंने जनहित के लिए काम किया। शुरुआत में बाढ़ आई तो बिना सचिवों के मैंने काम किया। बाद में कोविड परीक्षा और इस तरह एक पर एक समस्याओं से उलझकर मैंने काम किया है। बाढ़ जैसी कठिन परिस्थिति में भी अकेले ही पागलों की तरह राज्यभर प्रवास किया। जब से मुख्यमंत्री बना तब से मेरे सामने अग्निपरीक्षा ही परीक्षा थी। उन सबका सामना करते हुए जनसेवा की।

PunjabKesari

येदियुरप्पा ने अपने कार्यकाल के दौरान पूरी तरह मदद करने और सहयोग देने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद भी दिया। बता दें कि येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान तब किया है जब आज ही कर्नाटक की भाजपा सरकार को दो साल पूरे हुए हैं, ऐसे में अब हर किसी की नज़र इस बात पर है कि अब भाजपा राज्य की कमान किसे सौंपती है।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले रविवार को येदियुरप्पा ने कहा था कि वे इस पद पर बने रहेंगे या नहीं, सोमवार तक पता चल जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह अगले 10 से 15 साल तक भाजपा के लिए काम करना जारी रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News