कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार होगा या फेरबदल, जानें जवाब में क्या बोले कर्नाटक मुख्यमंत्री?

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 06:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में मंत्रिमण्डल के विस्तार या फेरबदल के बारे में केंद्रीय नेतृत्व के फैसले से उन्हें अवगत कराएंगे। शाह मंगलवार को बेंगलुरु में ही थे और उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया तथा बोम्मई के सरकारी आवास पर दोपहर का भोजन भी किया। इस दौरान कुछ चुनिंदा भाजपा नेता भी मौजूद थे।

जब उनसे पूछा गया कि क्या शाह ने उन्हें मंत्रिमण्डल के विस्तार या फेरबदल को लेकर कोई जानकारी दी, बोम्मई ने कहा, ‘‘उन्होंने (शाह ने) कहा कि वह दिल्ली जाने के बाद (मुझसे) बात करेंगे।'' मंत्रिमण्डल में फेरबदल और उपमुख्यमंत्री बनाये जाने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह तो मुझे आपसे ही पता चल रहा है।'' कई शीर्ष भाजपा नेताओं ने बोम्मई के मुख्यमंत्री पद से हटाये जाने की अटकलों को खारिज कर दिया है।

भाजपा के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, शाह ने भी बोम्मई को विकास और चुनाव की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है तथा बाकी सब पार्टी नेतृत्व पर छोड़ देने को कहा है। इस बीच, राज्य मंत्रिमण्डल की पांच मई को प्रस्तावित बैठक को 11 मई के लिए स्थगित कर दिया गया है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बोम्मई पर जल्द से जल्द मंत्रिमण्डल विस्तार करने या फेरबदल करने का दबाव पड़ रहा है, ताकि अन्य दावेदारों को उसमें शामिल किया जा सके। भाषा सुरेश माधव

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News