Facebook की मीटिंग में हुआ कपिल मिश्रा का जिक्र, जुकरबर्ग ने कही बड़ी बात

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 11:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा का विवादों से पुराना नता है। दिल्ली में हुए दंगों को लेकर लपेटे में आए मिश्रा को अब फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने भी आड़े हाथों लिया है। जकरबर्ग ने भाजपा नेता के उकसाने वाले भाषणों का जिक्र करते हुए उनकी आलोचना की हैै।

PunjabKesari

दरअसल कुछ दिनों से अमेरिका में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर ज़करबर्ग ने अपनी टीम के साथ मीटिंग की। अपने कर्मचारियों को फेसबुक की हेट स्पीच पॉलिसी समझाने के दौरान उन्होंने कपिल मिश्रा के भाषण का जिक्र किया। फेसबुक के सीईओ ने साफ किया कि हिंसा भड़काने या चुनिंदा लोगों को निशाना बनाने को लेकर नीतियां बिल्कुल साफ हैं। दुनियाभर में ऐसे कई उदाहरण हैं जब हमने सरकारी अधिकारियों के ऐसे बयानों को हटाया भी है। 

PunjabKesari
जकरबर्ग ने कहा कि भारत में ऐसे मामले हुए हैं जहां उदाहरण के तौर पर किसी ने कहा कि अगर पुलिस ने ये काम नहीं किया तो हमारे समर्थक आएंगे और सड़कें खाली कराएंगे। ये अपने समर्थकों को सीधे-सीधे हिंसा के लिए भड़काने का ज्यादा प्रत्यक्ष मामला है।

PunjabKesari
जकरबर्ग ने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका इशारा कपिल मिश्रा की तरफ ही था। बता दें कि कपिल मिश्रा ने दिल्ली में सीएए विरोधी प्रदर्शन के बीच पुलिस को अल्टीमेटम दिया था कि अगर तीन दिन में उसने प्रदर्शनकारियों को नहीं हटाया तो उनके समर्थक यह काम करेंगे। इसके बाद हुई हिंसा में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News