कनिमोझी ने पूछा- भारतीय होना हिंदी जानने के बराबर कब से हो गया?

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 08:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः डीएमके नेता कनिमोझी ने कहा कि रविवार को एक एयरपोर्ट पर जब उन्होंने सीआईएसएफ के एक ऑफिसरक को अंग्रेजी या तमिल में बात करनते को कहा तो ऑफिसर ने जवाब दिया कि क्या वे भारतीय हैं। कनिमोझी ने इस पर आपत्ति जताई है और पूछा है कि भारतीय होना हिंदी जानने के बराबर कब से हो गया है।

क्या आप भारतीय नहीं हैं
हालांकि सांसद कनिमोझी ने ये नहीं बताया है कि ये घटना किस एयरपोर्ट की है। उन्होंने ट्वीट कर पूरी घटना की जानकारी दी है। कनिमोझी ने नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया, "आज एयरपोर्ट पर मैंने एक सीआईएसएफ ऑफिसर को तमिल या अंग्रेजी में बात करने को कहा, क्योंकि मुझे हिन्दी नहीं आती थी, तो उसने मुझसे पूछा कि क्या मैं एक भारतीय हूं? मैं जानना चाहूंगी कि एक भारतीय होना हिन्दी जानने के बराबर कब से हो गया है।" कनिमोझी इस घटना को हिन्दी थोपा जाना करार दिया है।


तमिल राजनीति में भाषा का बड़ा रोल
बता दें कि दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु की राजनीति में भाषा का बड़ा रोल है। तमिलनाडु के तमाम राजनीतिक दल उत्तर भारत और केंद्र की सरकारों पर हिन्दी भाषा थोपने का आरोप लगाते रहे हैं। डीएमके ने हाल ही में केंद्र की नई शिक्षा नीति के तहत प्रस्तावित 'थ्री लैंग्वेज फॉर्मूला' का विरोध किया था। सत्ताधारी AIADMK ने 'थ्री लैंग्वेज फॉर्मूला' का विरोध किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News