किसानों के मुद्दे पर कूदे कन्हैया कुमार, कहा-  ग्रेटा थनबर्ग आपका क्लब में स्वागत, लड़ते रहो!

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 09:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अकसर विवादों में रहने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार अब किसानों के मुद्दे पर भी कूद आए हैं।  उन्होंने पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डियर ग्रेटा थनबर्ग क्लब में आपका स्वागत है!  इतना ही उन्होंने कन्हैया ने इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर भी हमला बोला।

PunjabKesari

अमित शाह पर भी साधा निशाना
कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर लिख्डा कि यर ग्रेटा थनबर्ग क्लब में आपका स्वागत है! जय शाह के पिता के निर्देश पर दिल्ली पुलिस द्वारा आपके खिलाफ FIR इस बात का सबूत है कि आप अच्छी लड़ाई लड़ रही हैं।  मेरे कई दोस्त पहले से ही इसके लिए जेल में हैं! लड़ते रहो!  कन्हैया ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि अब दिल्ली पुलिस कह रही है कि ‘स्कूल-किड’ पर नहीं ‘टूल-किट’ पर एफआईआर किया है। उन्होंने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि ट्विटर की जगह किसानों के मसले पर ध्यान देना चाहिए।  

PunjabKesari
 ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज 
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन के मामले में ‘‘खालिस्तानी समर्थक'' समूह द्वारा तैयार और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग तथा अन्य द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए ‘टूलकिट' के संबंध में  वीरवार को  एक प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने आरोप लगाया कि इसका मकसद भारत सरकार के खिलाफ सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक जंग छेड़ना था। दिल्ली पुलिस को एक अकाउंट के जरिए दस्तावेज मिला है, जो एक ‘टूलकिट' है। इसमें देश में सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की बात कही गयी थी। 

PunjabKesari
भारत सरकार के खिलाफ तैयार की गई थी योजना
गौरतलब है कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अपना समर्थन देते हुए पर्यावरण कार्यकर्ता थनबर्ग ने उन लोगों के लिए एक टूलकिट साझा किया था, जो मदद करना चाहते हैं। पुलिस के मुताबिक, इस दस्तावेज में किसानों के समर्थन में ट्विटर पर ट्वीट की झड़ी लगाने और भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन करने की भी योजना तैयार की गयी थी। सोशल मीडिया पर अपलोड दस्तावेज में 26 जनवरी को और उससे पहले डिजिटल जगत में कई ट्वीट करने की बात कही गयी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News