कमलेश तिवारी हत्याकांडः गुजरात एटीएस को बड़ी कामयाबी, दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 05:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कमलेश तिवारी हत्याकांड में फरार दोनों आरोपियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के नाम अश्फाक और मुईनुद्दीन है। गुजरात राजस्थान बॉर्डर पर श्यामलाजी के पास से इन्हें गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों ने हत्या करने की बात कुबूल कर ली है। आरोपियों का कहना है कि उन्होंने इस वारदात को कमलेश तिवारी के मुहम्मद पैगम्बर को लेकर दिए गए बयान के बाद किया है।
PunjabKesari
गुजरात एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी सूरत के रहने वाले हैं। उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। दोनों को जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपा जाएगा। दोनों आरोपियों को वारदात के पांच दिन बाद गिरफ्तार किया गया है। 
PunjabKesari
इससे पहले एजेंसियों के साथ काम कर रहे स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इसी मामले में एक इनोवा कार जब्त की थी। कमलेश के कातिलों ने लखीमपुर में पलिया से शाहजहांपुर तक जाने के लिए इसे बुक किया था। कार के ड्राइवर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार, ड्राइवर ने खुलासा किया है कि कार को उसके मालिक के एक रिश्तेदार ने गुजरात से 5,000 रुपये में बुक किया था। कातिल इसी कार से लखीमपुर से शाहजहांपुर गए, जहां सोमवार को एक सीसीटीवी कैमरे में उन्हें बस स्टेशन की तरफ पैदल जाते हुए देखा गया था।
PunjabKesari
बता दें कि आरोपियों की गिरफ्तारी से पहले एसआईटी ने सोमवार को दोनों की तलाश में कई होटलों, लॉज और मदरसों में छापेमारी की, लेकिन उन्हें नहीं पकड़ सकी। हालांकि, सभी आने-जाने वाले मार्गो पर अलर्ट जारी कर दिया गया था। दोनों कातिलों पर अलग-अलग 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित करने के अलावा पुलिस ने दोनों के स्केच भी जारी कर दिए थे।बता दें कि तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में की गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News