व्हाइट हाउस ने कहा- कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने से अमेरिका-भारत का रिश्ता होगा मजबूत

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 11:54 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: व्हाइट हाउस की तरफ से बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया कि कमला हैरिस के अमेरिका का उपराष्ट्रपति बनने से भारत और अमेरिका का रिश्ता और मजबूत होगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन भारत-अमेरिका के बीच लंबे समय से चले आ रहे द्विदलीय सफल संबंधों का सम्मान करते हैं और उसका महत्व भी समझते हैं। साकी ने कहा कि बाइडन कई बार भारत यात्रा कर चुके हैं।

PunjabKesari

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने कहा कि भारतीय मूल की कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने से अमेरिका का भारत के साथ संबंध और मजबूत होगा। साकी ने कहा कि बाइडन ने खुद हैरिस का चुनाव किया है और वे पहली भारतवंशी हैं जो अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनी हैं। निश्चित रूप से इससे दोनों देशों के रिश्ते और भी प्रगाढ़ होंगे। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पद संभालते ही सबसे पहले कांग्रेस को एक समग्र आव्रजन विधेयक भेजा।

PunjabKesari

इस विधेयक में आव्रजन से जुड़ी व्यवस्था में प्रमुख संशोधन किए जाने का प्रस्ताव है। इस विधेयक के जरिए हजारों की संख्या में अप्रवासियों और अन्य समूहों को नागरिकता मिलने का रास्ता साफ होगा और अमेरिका के बाहर ग्रीन कार्ड के लिए परिवार के सदस्यों को कम समय तक इंतजार करना पड़ेगा। व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि यह विधेयक सुनिश्चित करेगा कि प्रत्येक कर्मचारी सुरक्षित हो।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News