हिंदी पत्रकारिता दिवस पर योगी ने की बड़ी घोषणा, मृतक पत्रकारों के परिजनों को सरकार देगी 10 लाख रुपए

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर योगी सरकार ने बड़ी घोषणा की है। जिन पत्रकारों का कोरोना काल के दौरान बीमारी से निधन हो गया है उनके परिजनों को योगी सरकार 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी।  दरअसल, कोरोना काल में कवरेज के दौरान कई पत्रकार संक्रमित हुए थे जिनमें से कुछ का निधन हो गया था। ऐसे में उनके परिवार के सामने भरण-पोषण की मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए सरकार ने मृत पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रुपए देने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने इससे पहले भी एक और बड़ा कदम उठाया है जिसमें निराश्रित (पर्याप्त भोजन, कपड़े, आश्रय, चिकित्सा और देखभाल की कमी के कारण पीड़ित) बच्चों की देखभाल करने वालों को सरकार चार हजार रुपए प्रतिमाह देगी, यह तय किया गया है। इसके अलावा स्कूल-कॉलेजों में पढ़ रहे या व्यावसायिक शिक्षा ले रहे बच्चों को लैपटॉप व टैबलेट भी दिया जाएगा। इसके अलावा बच्चियों की शादी के लिए भी एक लाख एक हजार रुपए की राशि सरकार द्वारा दी जाएगी।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण अब तक प्रदेश में करीब 20 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, अब संक्रमण दर नीचे आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News