हिरासत में लिए गए जेएनयू के छात्र, राष्ट्रपति भवन की ओर कर रहे थे मार्च

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 07:27 PM (IST)

नई दिल्लीः जेएनयू में नकाबपोश लोगों के हमले के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों को राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने का प्रयास करते समय पुलिस ने रोक दिया और बाद में हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जनपथ पर यातायात रोकने का प्रयास करती भीड़ को काबू करने के लिये लाठीचार्ज भी किया।
PunjabKesari
पुलिस ने लाउडस्पीकरों से भीड़ से शांति बरकरार रखने की भी अपील की। छात्रों के राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने का प्रयास करने से पहले, जेएनयू छात्र संघ और जेएनयू शिक्षक संघ ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात कर कुलपति एम जगदीश कुमार को पद से हटाने की भी मांग की। 
PunjabKesari
दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए छात्रों के बाद जेएनयूएयू ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि शाम 6 बजे के बाद प्रदर्शनकारी छात्राओं को बगैर किसी महिला पुलिसकर्मी के हिरासत में क्यों लिया गया? सिलसिलेवार ट्वीट में जेएनयूएसयू ने कहा कि इलाके में वकील इकट्ठा हो गए हैं। चाहे कुछ भी हो हम अपने अधिकारों को रौंदने नहीं देंगे।
PunjabKesari
एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन तक होने वाले हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस रोक रही है। हम अपनी मांगों को राष्ट्रपति के सामने रखेंगे। बता दें कि जेएनयू में फीस बढ़ोतरी को लेकर पिछले 90 दिनों के विरोध प्रदर्शन जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News