हवाला फंडिंग मामले में जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री को भेजा गया रिमांड पर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 03:50 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री जतिन्द्र सिंह उर्फ बाबू सिंह और उनके साथी मोहम्मद शरीफ शाह को हवाला फंडिंग मामले में पुलिस ने पांच दिन की रिमांड पर लिया है। हवाला मनी को कश्मीर वादी में आतंकी गतिविधियों एवं माहौल खराब करने में प्रयोग किया जाता है।


फास्ट टैक् कोर्ट ने इस मामल में गांधी नगर पुलिस के डीएसपी सचित शर्मा की अर्जी पर सुनवाई करते हुये दोनों आरोपियों को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने उनकी दस दिन की रिमांड की मांग की थी। कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि दोनों की हर रोज मेडिकल जांच की जाए।


हिंदोस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला उस समय सामने आया जब कश्मीर के मोहम्मद शरीफ शाह के पास से पुलिस को 31 मार्च को 690,000 की राशि मिली। पुलिस को सूचना मिली थी कि जम्मू में कुछ लोग हवाला का पैस लेने वाले हैं। 64 वर्षीय शाह को गांधी नगर से पकड़ा गया था। शाह ने जांच में बताया कि बाबू सिंह ने उन्हें हवाला का पैसा लेने के लिए कहा था।


बाबू सिंह 2005 में कांग्रेस-पीडीपी गठबंधन सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वह 31 मार्च से ही फरार चल रहे थे। उन्हें पिछले शुक्रवार को पुलिस ने कठुआ से पकड़ा है।
अधिकारिक सूत्रों के अनुसार बाबू सिंह की गिरफ़्तारी के बाद उम्मीद की जा रही है कि हवाना फंड नेटवर्क का पता चल पाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News