रोपवे हादसा: हवा में अटकीं 48 जिंदगियों में इस बच्ची ने भी दिखाई बहादुरी, घंटों भूखी प्यासी होने के बावजूद रस्सी पकड़ उतर आई नीचे

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 02:39 PM (IST)

देवघर: झारखंड के देवघर जिले में बाबा बैद्यनाथ मंदिर के पास त्रिकुट पहाड़ी पर 12 रोपवे ट्रॉली आपस में टकरा गईं। जिसमें  एक शख्स की मौत हो गई और 48 अन्य ट्रॉलियों में फंस गए। ट्रालियों में फंसे 29 लोगों का रेस्क्यू अभियान अभी भी चल रहा है।

PunjabKesari

यह सभी लोग रविवार शाम 5 बजे से 1000 हजार फीट की ऊंचाई पर झूलती हुई ट्रालियों में फंसे हैं, सभी जिंदगियों को बचाने के लिए सेना  की मदद ली जा रही है। मौके पर सेना का दो MI-17 हेलिकॉप्टर पहुंचा है, लेकिन रेस्क्यू में मुश्किलें आ रही हैं।

PunjabKesari

इस हादसे में एक बच्ची के हौंसले की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, रेस्क्यू टीम ने एक और बच्ची को ट्राली से नीचे उतार लिया है, यब बच्ची पिछले कई घंटों से भूखी प्यासी रही लेकिन इसके बावजूद इस बच्ची ने जिंदगी की आस न छोड़ते हुए अपनी हौंसला बनाए रखा।  अब तक 19 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है, अभी भी 29 लोग फंसे हुए हैं. इस हादसे में अब तक एक महिला की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

 रोपवे की ट्रालियों में फंसे लोगों के रेस्क्यू का वीडियो सामने आया है,  इस वीडियो में एक बच्ची को कई सौ मीटर ऊंचे हवा में लटके ट्राली से रस्सी के सहारे नीचे लाया जा रहा है. बच्ची की रेस्क्यू के वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सभी लोगों को सलामत बचा पाना कितना चुनौती पूर्ण है। 

PunjabKesari
वहीं, देवघर के उपायुक्त (डीसी) मंजूनाथ भजंत्री ने पीटीआई-भाषा से फोन पर कहा कि सभी पर्यटकों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से सुरक्षित निकालने की तमाम कोशिशें की जा रही हैं। एनडीआरएफ की टीम भी रविवार रात से काम पर लगी हुई है और 19 लोगों को उसने निकाला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News