''नन्हे रिपोर्टर'' ने खोली सरकारी स्कूल के बुरे हाल की पोल तो टीचर ने दी धमकी, शिक्षामंत्री ने बच्चे से पूछा- सस्पेंड कर दिया जाए?

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 01:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: झारखंड के गोड्डा जिले में एक 'नन्हे रिपोर्टर' ने प्रशसान की पोल खोल कर रख दी है। दरअसल, इस 'नन्हे रिपोर्टर' का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उसने  एक सरकारी स्कूल की नदारद हालात को बयां किया है। अपनी रिपोर्टिंग में छठी क्लास के सरफराज ने अपने स्कूल की उस खराब व्यवस्था की पोल खोल दी जिससे अभी तक सरकार अंजान थी। अपने इस विडियो में  नन्हे सरफराज ने स्कूल में शौचालय तक की हालत बयां किया है। वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद एक नया मोड़ सामने आया है दरअसल, वीडियो वायरल होते ही स्कूल के एक टीचर ने धमकी दी है।

 स्कूल की बदहाली को उजागर करने पर नन्हें सरफराज को शिक्षक की ओर से धमकी दी गई। वहीं अब इस मामले में शिक्षामंत्री ने भी मामले का  संज्ञान लिया। दरअसल, बता दें कि  मॉनसून सत्र के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो चेन्नई के अस्पताल में भर्ती है, लेकिन जैसे ही उन्हें इस वायरल वीडियो की खबर मिली तो उन्होंने फौरन  नन्हे रिपोर्टर सरफराज से मोबाइल फोन पर बात की।
 
शिक्षामंत्री ने सरफराज से पूछा कि क्या धमकी देने वाले शिक्षक को सस्पेंड कर दिया जाए, तो नन्हे रिपोर्टर ने कहा-जैसा आप उचित समझे। उन्होंने शिक्षामंत्री को बताया कि वह बड़े होकर रिपोर्टर बनना चाहता है और इसके लिए अच्छी तरह से पढ़ाई करना चाहता है।  वहीं शिक्षामंत्री ने भी सरफराज को अच्छी तरह से पढ़ाई करने की सलाह दी और संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। वहीं दूसरी ओर,  जिला शिक्षा अधीक्षक ने दो शिक्षकों को निलंबित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News