झारखंड: राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शहीद तिर्की को श्रद्धांजलि दी, कहा शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 10:43 PM (IST)

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची के धुर्वा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की 133वीं बटालियन के मुख्यालय में सहायक कमांडेंट शशिभूषण तिर्की को श्रद्धांजलि देते हुए रविवार को राज्यपाल रमेश बैस एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने श्रद्धासुमन अर्पित किये और कहा कि शहीद तिर्की की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में तिर्की शहीद हो गए थे। 

राज्यपाल ने शहीद तिर्की की वीरता को नमन किया और कहा कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने दुख की इस घड़ी में तिर्की के परिजनों को ढांढ़स भी बंधाया। राज्यपाल ने कहा कि शहीद के परिजनों की सहायता के लिए सरकार हमेशा खड़ी रहेगी। राज्यपाल ने कहा कि उग्रवादी जिस तरह कायराना हरकत कर रहे हैं, उसका उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड के एक और वीर सपूत ने देश की रक्षा के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी। उन्होंने कहा कि तिर्की की शहादत पर सभी को गर्व है। 

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मदद के लिए सरकार हमेशा उनके साथ खड़ी है। तिर्की के लिए आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, एडीजी अभियान संजय आनंद लाटकर, सीआरपीएफ के झारखंड सेक्टर के महानिरीक्षक राजीव कुमार समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों तथा शहीद की पत्नी पुष्पा मंजुला तिर्की एवं पिता स्टीफन तिर्की और अन्य परिजनों ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News