JEE Main Exam 2021 : केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक बोले, तीसरे चरण की परीक्षाएं 20 जुलाई से शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 08:18 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जेईई परीक्षा के तीसरे और चौथे चरण की तारीखों का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया कि तीसरे चरण की परीक्षा जुलाई महीने में 20 से 25 तारीख तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, चौथे चरण की परीक्षा जुलाई महीने में 27 जुलाई से 2 अगस्त तक होगी। 

परीक्षा केंद्रों की संख्या में की बढ़ौत्तरी
रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि हमने छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए पिछले बार की तुलना में परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई है। मैं प्रधानमंत्री जी का आभार प्रकट करता हूं कि देश के इतिहास में पहले जहां जेईई की परीक्षा एक बार होती थी, अब जेईई की परीक्षा 4 बार होती है, उसमें भी आपके सबसे अच्छे प्रदर्शन को कंसीडर किया जाता है।

आवेदन का एक और मौका

 

  • निशंक ने कहा कि जो छात्र परीक्षा का केंद्र बदलना चाहते हैं वे भी 6 से 8 जुलाई के बीच लॉग इन कर ऐसा कर सकेंगे। 
  • छात्रों की सुविधा को देखते हुए उन्हें परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प दिया जाएगा। 
  • शिक्षा मंत्री बोले जो छात्र कोरोना या किसी और परिस्थिति के कारण तीसरे सेशन के लिए आवेदन नहीं कर सके थे, वे अब 6 से 8 जुलाई की रात तक आवेदन कर सकते हैं। 
  • शिक्षा मंत्री ने कहा कि जेईई मेन की परीक्षा 4 बार आयोजित की जाएगी। जिस भी परीक्षा में छात्र का स्कोर ज्यादा होगा उसे कंसीडर किया जाएगा।


मुख्यमंत्रियों और अभिभावकों को भी धन्यवाद दिया

  • वहीं, नई आयोजन तिथियों और परीक्षा केंद्र उपलब्ध कराने समेत अन्य सहयोग के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ निशंक ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी धन्यवाद दिया।
  • साथ ही धैर्य रखने के लिए अभिभावकों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए, उन्होंने सभी छात्रों को शुभकामनाएं भी दीं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पूरा संबोधन यहां सुना जा सकता है। 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News