कोरोना महामारी के चलते सितंबर तक टली JEE और NEET की परीक्षा

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 08:16 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल होने वाली JEE और NEET की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक वीडियो संदेश के जरिए दी। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमने JEE और NEET की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्ण लिया है। HRD मंत्री ने आगे कहा कि JEE Main की परीक्षा 1st-6th Sept के बीच आयोजित की जाएगी। JEE एडवांस्ड की परीक्षा 27 सितंबर और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी। 

बता दें कि इन दोनों परीक्षाओं में करीब 24.70लाख स्टूडेंट्स ने भाग लेना है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्टूडेंट्स और पैरेंट्स परीक्षा के लिए राजी नहीं थे। पिछले कई दिन से एमएचआरडी मंत्री को ट्वीट कर परीक्षा रद या आगे करने की मांग कर रहे थे। देश भर में स्टूडेंट्स का दबाव बढ़ता देख वीरवार को एमएचआरडी मंत्री ने एनटीए के डायरेक्टर जनरल की अगुवाई में एक टीम बनाई थी। जिसको हालात के आधार पर रिपोर्ट देने को कहा गया था।
PunjabKesari
शुक्रवार को आई रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य के मधेनजर परीक्षा की तारीख को आगे बढाने का फैसला किया। बता दें कि नीट की परीक्षा पहले 26जुलाई जबकि जेईई 8 जुलाई से शुरू होनी थी। लेकिन अब तारीख आगे बढ़ने से स्टूडेंट्स ने भी राहत की सांस ली है।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News