JEE Advanced 2021: कोविड-19 के चलते JEE एडवांस परीक्षा पोस्टपोन, ऑफिशियल नोटिस जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 04:30 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: देश के विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में दाखिले के लिए जेईई एडवांस्ड परीक्षा ली जाती है। लेकिन इसी बीच खबर है कि कोरोना के चलते जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा स्थगित को लेकर आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर नोटिस जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि, 'कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए 3 जुलाई को होने वाली जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा स्थगित की जाती है। सही समय पर परीक्षा की नई तिथि की घोषणा की जाएगी।' उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइ के साथ बने रहने की सलाह दी जाती है। 

PunjabKesari
उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट, jeeadv.ac.in पर जाकर परीक्षा स्थगित करने से संबंधित नोटिस चेक कर सकते हैं। आईआईटी खड़गपुर द्वारा जेईई एडवांस्ड 2021 का आयोजन 3 जुलाई, 2021 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना था। दो शिफ्टों में परीक्षा होनी थी। जिसमें से पहली शिफ्ट में पेपर 1 की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में पेपर 2 की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक निर्धारित की गई थी। अब परीक्षा स्थगित होने के बाद उम्मीदवारों को नई तारीख का इंतजार करना होगा।

PunjabKesari
बता दें कि JEE Advanced 2021 परीक्षा का आयोजन 3 जुलाई 2021 को होना था। इससे पहले जेईई मेन अप्रैल सेशन और जेईई मेन मई सेशन की परीक्षा भी स्थगित की जा चुकी है। जेईई मेन के टलने के बाद जेईई एडवांस्ड के स्थगित होने के पूरे-पूरे आसार थे। वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोविड-19 महामारी को देखते हुए बीते साल की तरह भी इस साल प्रवेश के लिए 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत अंकों की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News